5
(1)

नारायणपुर – सिविल सर्जन भागलपुर डॉ उमेश शर्मा द्वारा मंगलवार को मधुरापुर बाजार के गणेश पथ में चल रहे फर्जी क्लीनिक और अल्ट्रासाउंड सेंटर की जॉच के बाद कार्यवाही शुरू हो गई है। सीएस डा.उमेश शर्मा ने बताया की नारायणपुर के मधुरापुर में ऑपरेशन के दौरान बच्चे की मौत मामले में ग्रामीणों द्वारा हंगामा के साथ अवैध क्लिनिक की खबर प्रकाशित होने पर जॉच के दौरान पॉच क्लिनिक बिना पंजीकृत के अवैध पाया गया और


अल्ट्रासाउंड सेंटर बंद मिला जॉच के दौरान फर्जी क्लिनिक खुला मिला वहां क्लीनिक फर्जी होने का पर्याप्त साक्ष्य मिलने पर सीएस ने पॉच सदस्य पदाधिकारी की टीम गठित कर जांचोउपरांत कार्यवाही के साथ अवैध क्लीनिक को सील कर प्राथमिकी दर्ज करने की बात कही है।जिसकी प्रक्रिया शुरू हो गई र है। सीएस ने उज्जवल क्लिनिक मधुरापुर, महर्षि मेंही नर्सिंग होम मधुरापुर, मदर्स हेल्थ केयर मधुरापुर समेत पॉच क्लीनिक और चार अल्ट्रासॉउन्ड सेंटर के विरुद्ध कार्रवाही शुरू की .

है जिसमें बताया गया की क्लीनिक में सर्जन के जगह अनुभवहीन व्यक्ती द्वारा सिजेरियन, बच्चादानी,हिरनियॉ समेत आदि का ऑपरेशन होता है।जिसे सर्जरी की डिग्री ही नहीं है वहॉ बिना सर्जन का ऑपरेशन होता है।जिससे हमेशा खतरा बना रहता है। जॉच के दौरान अवैध क्लीनिक के ओटी भी देखा गया था तो कहा कि यह ओटी काफी गंदा है यहाँ संक्रमण का खतरा रोगी को हमेशा बना रहेगा सबसे पहले क्लीनिंग अवैध है तो यहां सर्जरी कैसे होता है। जो की प्रश्न चिन्ह का मुद्दा बना हुआ है।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: