0
(0)

नवगछिया : अखिल भारतीय किसान माहसभा के तत्वावधान में शुक्रवार को अखिल भारतीय किसान समन्वय समिति के अह्वान पर चल रहे किसान आंदोलन में शहीद हुए किसानों की याद में श्रंद्धाजलि सभा का आयोजन जहान्वी चौक पर किया गया. सबसे पहले शाहिद किसानों को पुष्पांजलि अर्पित की गई.

उसके बाद उनके सम्मान में एक मिनट का मौन रख कर उनके आत्मा की शांति तथा उनके परिवार की सुख संवृद्धि की कमान की. सभा को संबोधित करते हुए भाकपा माले के राज्य कमिटि सदस्य कॉमरेड एस के शर्मा ने कहा कि पूरी दुनियां आर्थिक मंदी के दौर से गुजर रही थी.

तब भारतीय अर्थव्यवस्था कृषि आधारित होने के वजह से इस महा आर्थिक मंदी के कुप्रभाव से बचा रहा. तब से कर्पोरेटरों की नज़र कृषि व्यवस्था पर थी। मोदी जी ने देश के अन्य संसाधनों को बेचने के साथ ये कृषि क़ानून लाया जो गुलामी का पर्याय है.

जिलासचिव कॉमरेड विंदेश्वरी मंडल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जो गुजराती है इसलिए हर घोषणा में व्यपार की शब्दावली छुपी हुई होती है. चुनाव के ठीक पहले कोरोना काल मे पूर्वांचल के मक्का किसानों को खुश करने के लिए , 120 बढ़ाकर एमएसपी1890 कर दिया. किन्तु एक कनमा भी मक्का 1890 रुपये में नहीं खरीद की गई प्रधानमंत्री मोदी का चाल चलन देखना होगा.

उनकी उलटवासी घोषणा को समझना होगा किसान आंदोलन को समझना होगा. किसान नेता निरंजन चौधरी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि 29 दिसम्बर के किसान रैली को सफल बनावें.

इनके आलावे ऐपवा के जिलासचिव कॉमरेड रेणु जी , खेग्रामस के जिलाध्यक्ष पुरषोत्तम दास , सी.पी.एम. के उमेस मंडल , इनौस के गौरीशंकर रॉय आदि ने संबोधित किया सभा की अध्यक्षता वयोवृद्ध कॉम्युनिस्ट नेता फागू मंडल और सीपीआई के परमानंद मंडल ने संयुक्त रूप से की सभा संचालन कॉमरेड सर्वजीत कुमार रॉकी ने किया.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: