5
(2)

भागलपुर के सुल्तानगंज रेलवे स्टेशन से एक ऐसा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है कि आप देख कर दंग रह जाएंगे एक कांवरिया जो केसरिया वस्त्र में है वह सुल्तानगंज अजगैवीनाथ धाम से जल भरकर देवघर की ओर जलाभिषेक करने रवाना होने वाला था वह थकाहारा सुल्तानगंज स्टेशन में आराम कर रहा था तभी अचानक तीन से चार की संख्या में आफपीएफ के जवान आए और उस युवक को बेरहमी से मारना शुरू कर दिया, मामला किसी को कुछ समझ में आता इससे पहले उसे युवक की जमकर बुरी तरह पिटाई हो चुकी थी, प्रशासन का डंडा उसे युवक पर पड़ता जा रहा था और युवक रहने से चिल्लाता जा रहा था पहले तो वह अपने को बचाने की कोशिश किया लेकिन पुलिस जवान ज्यादा संख्या में थे इसलिए वह कुछ भी नहीं कर पाया। उसे कांवरिया युवक की पहचान लखनऊ के सियरामपाल के रूप में हुई है।

सुल्तानगंज रेलवे स्टेशन के आरपीएफ जवानों के द्वारा लखनऊ के कांवरिया सियाराम पाल की जमकर पिटाई का विडियो वायरल होने पर पूरे शहर में तरह तरह की चर्चा होने लगी है कांवरिया को इस तरह से पिटाई करने के बाद वहीं कुछ लोगों में आरपीएफ जवानों के प्रति आक्रोश है। हालांकि वायरल वीडियो में साफ तौर पर दिख रहा है कि जब यह घटना हो रही थी तब सैकड़ो लोग आरपीएफ के द्वारा उस कांवरिया को मारते हुए सिर्फ देख रहे थे बचाने के लिए कोई भी सामने नहीं आ रहे थे । यह घटना सुबह करीब 5:00 की है।

भागलपुर सुलतानगंज रेलवे स्टेशन में तडके सुबह 5 बजे के लगभग लखनऊ के कांवरिया का जथ्था रेलवे स्टेशन के प्लेट फार्म नम्बर दो पर विश्राम कर रहा था । वही आरपीएफ के जवानों ने बताया कि लखनऊ के कांवरिया सियाराम पाल स्टेशन परिसर उपद्रव मचाते हुए हंगामा कर ईट पत्थर से रेल यात्रियों पर हमला कर रहे थे । घटना कि सुचना पर रेलवे स्टेशन के प्लेट फार्म नम्बर दो पर पहुंचकर लखनऊ के कांवरिया सियाराम पाल को पकड़ने पर हाथापाई होने पर लाठीचार्ज करते उसपर काबू पा लिया गया| जिसमें आरपीएफ के जवान ए. के. सिंह, आर. के मिना, पी. के. हलदर घायल हो गया है| आरपीएफ के जवान ने लखनऊ के कांवरिया सियाराम पाल को हिरासत में लेकर भागलपुर रेलवे न्यायालय भेज दिया गया।

विडियो में साफ पता चल रहा है कि, लखनऊ के कांवरिया सियाराम पाल रेलवे स्टेशन के प्लेट फार्म नम्बर दो पर परिजनों के साथ विश्राम कर रहे हैं| अब देखना यह है रेल विभाग के अधिकारी कांवरियों के साथ इस तरह का व्यवहार करने वाले आरपीएफ पर क्या कार्यवाही करती है, एक तरफ रेलवे विभाग के अधिकारियों के द्वारा कांवरियों की सुरक्षा के लिए एंव रेल यात्रा करने वाले लोगों को हर समय सहायता करने की बात कर रहे हैं, और दुसरी तरफ कांवरिया सियाराम पाल को लाठी डंडे से पिट पिट कर घायल कर दिए, जो वायरल वीडियो में साफ, पता चल रहा है ।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: