3.7
(3)
  • दो नाबालिगों ने दिया था घटना को अंजाम जबकि दो अन्य अपराधियों ने उपलब्ध करवाया था पिस्टल और बाइक
  • एसपी ने किया दावा : पांच से छः घंटे में ही कर लिया गया सफल उदभेदन
  • पटना में चल रहा है स्वर्ण व्यवसायी का इलाज

नवगछिया – नवगछिया के पोस्ट ऑफिस रोड में ज्वेलरी दुकानदार को गोली मार कर घायल कर दिए जाने के मामले में नवगछिया पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए चार अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है. जबकि घटना में प्रयुक्त एक पिस्टल, एक मैगजीन, तीन जिंदा कारतूस, तीन मोबाइल को बरामद किया गया है जबकि घटना स्थल से ही पुलिस ने एक बैग और एक मोटरसाइकिल बरामद किया था. गिरफ्तार अपराधियों में दो नाबालिग हैं जबकि दो अपराधी रंगरा के भवानीपुर साहू टोला निवासी आर्यन उर्फ मनीष और उजानी निवासी मो आजम को गिरफ्तार कर लिया गया है. जानकारी मिली है कि घटना को अंजाम दोनों नाबालिग अपराधियों ने ही दिया था. दोनों नाबालिगों में से एक पटना में हुए लूट पाट के मामले में भी आरोपी बताया जा रहा है. नवगछिया के एसपी सुशांत कुमार सरोज ने एक प्रेस वार्ता कर बताया कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने दो टीमों का गठन किया.

एक टीम व्यवसायी के इलाज के लिये सक्रिय थी तो दूसरी टीम को अनुसंधान के लिये लगाया गया. एसपी ने कहा कि महज पांच से छः घंटे में ही घटना का खुलासा कर लिया गया. अपराधियों की निशानदेही पर पुलिस ने खरीक से पिस्टल और मैगजीन बरामद किया. एसपी ने कहा कि चारो अपराधियों ने मिलकर उक्त वारदात की योजना बनाई थी और दोनों नाबालिगों को व्यवसाई के साथ लूटपाट करने के लिए भेजा था. गिरफ्तार किए गए दोनों अपराधियों द्वारा दोनों नाबालिग अपराधियों को मोटरसाइकिल और पिस्टल भी उपलब्ध करवाया गया था और नाबालिग अपराधियों को यह भी कहा गया था कि अगर वह लोग किसी पचड़े में फंस गए तो उन्हें बचा लिया जाएगा. नवगछिया के एसपी ने कहा कि पुलिस ने काफी कम समय में अच्छा काम किया है. टीम में शामिल पुलिसकर्मियों को पुरस्कृत किया जाएगा.

मोबाइल और मोटरसाइकिल से मिला अपराधियों का सुराग

मालूम हो कि अपराधियों ने स्वर्ण व्यसायी को गोली मार कर भागने के क्रम में मोटरसाइकिल और एक बैग को घटना स्थल पर ही छोड़ दिया था. घटना के बाद पुलिस ने बैग और मोटरसाइकिल को जब्त कर लिया था. अपराधियों द्वारा की गई यही भूल उन्हें सलाखों के पीछे भेजने में कारगर सिद्ध हुआ. पुलिस से जानकारी मिली है घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल भागलपुर के जोगसर थाना क्षेत्र से पिछले दिनों चोरी की गयी है. एसपी नवगछिया ने बताया कि पुलिस का अनुसंधान जारी है. कांड में प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से जो भी शामिल होने उन्हें छोड़ा नहीं जाएगा.

एसपी ने कहा – नहीं है दहशत का माहौल, लोगों को है पुलिस पर भरोसा

नवगछिया के एसपी सुशांत कुमार सरोज ने घटना के बाद कुछ लोगों द्वारा प्रचारित किया गया कि दहशत का माहौल हो गया है. ऐसा नहीं है. लोगों को पुलिस पर अटूट भरोसा है. घटना जरूर दुर्भाग्यपूर्ण है लेकिन पुलिस तत्पर है. काफी कम समय मे घटना का सफल उदभेदन किया गया. छापेमारी अभियान में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी दिलीप कुमार, नवगछिया थानाध्यक्ष भारत भूषण, गोपालपुर थानाध्यक्ष नीरज कुमार, रंगरा थानाध्यक्ष बिट्टु कुमार कमल, हरिशंकर कश्यप, उमा शंकर आदर्श, राहुल कुमार, आशुतोष कुमार, राजेश रंजन कुमार, चंदन कुमार डीआईयू नवगछिया टीम एवं सशस्त्र बल शामिल थे.

पटना में चल रहा है मनीष का इलाज

गोली लगने से घायल हुए मनीष का इलाज पटना में चल रहा है. उसकी स्थिति ठीक ठाक बतायी जा रही है. नवगछिया के स्थानीय लोगों ने मनीष के जल्द ही स्वस्थ हो कर लौटने की कामना की है. इधर स्वर्ण व्यसायी संघ के अध्यक्ष आनंद प्रसाद ने कहा कि घटना जरूर दुर्भाग्यपूर्ण है लेकिन जिस तरह से पुलिस ने सभी अपराधियों को गिरफ्तार किया, वह काबिल ए तारीफ है. सुबह ही उन्हें अपराधियों को गिरफ्तार कर लिये जाने की सूचना दी गयी, जिसके बाद उनलोगों ने अपना प्रदर्शन स्थगित कर दिया. श्री आनंद प्रसाद ने कहा कि उक्त कार्रवाई के लिये एसपी सुशांत कुमार सरोज की पूरी टीम धन्यवाद के पात्र हैं. जबकि मनीष के भी सकुशल होने की सूचना आ रही है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 3.7 / 5. Vote count: 3

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: