5
(1)

बिहपुर – बिहपुर प्रखंड अंतर्गत बभनगामा बाजार स्थित होली ड्रीम पब्लिक स्कूल में 75वा स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें मुख्य रूप से राष्ट्रगीत पर नृत्य प्रतियोगिता, राष्ट्रीय गीत प्रतियोगिता, कविता पाठ, भाषण प्रतियोगिता और देशभक्ति डायलॉग का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का प्रारंभ राष्ट्रीय गीत इंसाफ की डगर पर बच्चों दिखाओ चल के, ऐ मेरे वतन के लोगों, नन्हा मुन्ना राही हूं, मेरा रंग दे बसंती चोला ने माहौल को देश भक्ति से सराबोर करने का काम किया. तो वही नृत्य प्रतियोगिता में राष्ट्रीय गीत पर किया गया नृत्य में छोटे-छोटे बच्चों ने अपनी कला को प्रदर्शित किया. इसके अलावा कुछ छात्रों ने कविता पाठ किया तो कुछ छात्र छात्राओं ने स्वतंत्रता दिवस के महत्व पर अपना भाषण दिया .

सभी छात्रों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया पांच सदस्य टीम निर्णायक मंडल की भूमिका में थे सानू सनगही स्वर्ण सेना के सचिव, सोनू झा युवा समाजसेवी, स्तुति कुमारी, रोशन रंजन व गौरव सर को यह निर्णय करने में काफी मशक्कत हो रहा था कि कौन टॉप किया. हालांकि फिर भी उन्होंने अपना निर्णय दिया जिसमें भाषण प्रतियोगिता में रोशनी कुमारी कक्षा 11, राष्ट्रीय गीत प्रतियोगिता में ज्योति कुमारी कक्षा 9, डांस प्रतियोगिता में हर ग्रुप से अलग अलग छात्रों ने बाजी मारी जिसमें सुहानी कुमारी,अक्षय कुमार, परिधि कुमारी, मानवी कुमारी, पुष्पा कुमारी, लाडली कुमारी, तनु कुमारी, मनु कुमारी आदि ने प्रथम स्थान प्राप्त किया. सभी प्रतिभागियों को मुख्य अतिथि के रूप में आए अतिथि गण जिसमे बिहपुर थाना के.

थाना अध्यक्ष राजकुमार सिंह, लतीपुर उत्तर के पूर्व मुखिया प्रतिनिधि राजीव सनगही, बाल नेता रूद्र प्रताप, स्वर्ण सेना के राष्ट्रीय स्तर के नेता सानू सनगही, बभनगामा के उप मुखिया प्रतिनिधि प्रमोद सिंह, प्रसिद्ध कवि विनय दर्शन, सेवानिवृत्त शिक्षक श्री शिव शंकर पोद्दार, शिक्षक श्री कैलाश यादव, श्री उमेश पोद्दार, रोशन रंजन सोनू झा आदि अन्य सभी प्रतिभागियों को मोमेंटो शील्ड मेडल सर्टिफिकेट कॉपी पेन आदि अन्य पुरस्कार से नवाजा मौके पर होली ड्रीम पब्लिक स्कूल के प्राचार्य राहुल पांडे लेने सभी अतिथियों को धन्यवाद देते हुए कहा हर वर्ष बच्चों को सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए वह प्रेरित करते रहते हैं और लगभग 3 से 5 कार्यक्रम इस तरह का कराते हैं ताकि गांवों में भी शहरों की भांति बच्चों में सांस्कृतिक कार्यक्रम के प्रति रुचि बड़े और यहां से.

कोई बड़े स्तर पर अपना पहचान बनाने में छात्र सफल हो साथ ही साथ सभी के उज्जवल भविष्य की कामना भी की वही बिहपुर थाना अध्यक्ष श्री राजकुमार सिंह जी ने सभी बच्चों को संबोधित करते हुए कहा बच्चे देश के भविष्य होते हैं और इन्हीं नौनिहाल के कंधों पर देश की जिम्मेदारी होती है मंच संचालक की भूमिका में श्री निरंजन शाह जी थे जिन्होंने देशभक्ति शायरी से कार्यक्रम में चार चांद लगाने का कार्य किया. गौतम कुमार प्रीतम ने इस तरह के कार्यक्रम को काफी सराहनीय बताया तो वही राजीव सनगही,शिक्षक गौरव कुमार, स्वर्ण सेना के नेता सानू सनगही,सोनू झा, कैलाश यादव, उमेश पोद्दार,प्रमोद सिंह आदि ने कार्यक्रम की तारीफ करते हुए अपना अपना बच्चों को संबोधन किया और इस तरह के कार्यक्रम को बच्चों के सर्वांगीण विकास में मददगार बताया. सफल आयोजन कराने के लिए होली ड्रीम पब्लिक स्कूल के प्राचार्य व कार्यक्रम में आए हुए अतिथि गणों के द्वारा शिक्षक एवं शिक्षिकाओं को भी पुरस्कृत सील्ड,सर्टिफिकेट व मेडल देकर किया गया. कार्यक्रम के आयोजन में रोशन रंजन,सुजीत कुमार, अभिषेक कुमार,सोनू कुमार, गोपाल कुमार और राहुल कुमार के प्रमुख भूमिका थी.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: