5
(1)

भागलपुर। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) के सिंडिकेट हॉल में मंगलवार को कुलपति प्रो. जवाहर लाल ने अप्रैल माह में सेवानिवृत हुए तीन शिक्षकों को समारोह पूर्वक सम्मानित किया साथ ही मौके पर उन्हें पेंशन से जुड़े दस्तावेज भी सौंपे। वीसी ने सेवानिवृत शिक्षकों को खुद से पेंशन पत्र दिए। पेंशन के कागजात पाकर शिक्षकों ने हर्ष व्यक्त करते हुए कुलपति के प्रति आभार जताया।


कुलपति ने साइंस फैकल्टी के डीन व पीजी जूलोजी विभाग के प्रोफेसर डॉ पीके राय, टीएनबी लॉ कॉलेज के इंग्लिश के शिक्षक डॉ सरोज कुमार राय और पीजी म्यूजिक विभाग के हेड डॉ सुनील कुमार तिवारी के रिटायरमेंट के मौके पर बुके और अंग वस्त्र भेंटकर सम्मानित किया तथा उन शिक्षकों द्वारा विश्वविद्यालय और कॉलेज को दी गई सेवा की सराहना की। वीसी ने तीनों शिक्षकों के दीर्घायु जीवन की ईश्वर से कामना भी की।


हालांकि डॉ पीके राय अस्वस्थ होने की वजह से कार्यक्रम में नहीं आ सके। डॉ राय का पेंशन से संबंधित सारा दस्तावेज उनके पुत्र को सौंपा गया। जबकि पीजी म्यूजिक विभाग के हेड डॉ सुनील कुमार तिवारी भी मुख्यालय से बाहर रहने के कारण कार्यक्रम में नहीं पहुंच सके थे, उनकी पत्नी को सारा कागजात दिया गया।
कुलपति प्रो. लाल ने कहा की सेवानिवृत शिक्षकों और कर्मियों को उनके रिटायरमेंट के दिन ही सभी कागजात विश्वविद्यालय द्वारा दिए जाएंगे।

इसके लिए विश्वविद्यालय प्रशासन कृतसंकल्पित और कटिबद्ध है। उन्होंने कहा की सेवानिवृत शिक्षकों और कर्मचारियों के प्रति उनकी गहरी सहानुभूति है।
इस मौके पर रजिस्ट्रार डॉ गिरिजेश नंदन कुमार, वित्त पदाधिकारी डॉ सुरेन्द्र सिंह, परीक्षा नियंत्रक डॉ आनंद कुमार झा, पीआरओ डॉ दीपक कुमार दिनकर, पेंशन शाखा के एसओ शैलेश कुमार चक्रवर्ती आदि उपस्थित थे।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: