0
(0)

निभाष मोदी, भागलपुर।

भागलपुर, तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय सचमुच प्रदर्शनकारियों का अड्डा बन गया है है। प्रत्येक दिन कोई न कोई धरना प्रदर्शन यहां देखने को मिल जाएगा। बताते चलें कि आज भी उसी कड़ी में कई छात्र प्रशासनिक भवन के सामने जोरदार हंगामा कर रहे थे, उन लोगों का कहना था विश्वविद्यालय में स्थाई कुलपति नहीं होने के चलते विश्वविद्यालय का शैक्षणिक स्तर काफी नीचे गिर चुका है ,उस पर बदलाव हो। केंद्र सरकार के आदेशानुसार कोरोना काल के दौरान तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय का छात्रावास पूर्णरूपेण बंद था, जिसमें सत्र 2017 – 19 के छात्र थे और सत्र 2018 – 20 के भी छात्र थे

। 2018- 20 के छात्रों का कहना हुआ कि कोरोना काल में छात्रावास 8 महीने बंद था, जिसकी सुविधा सत्र 17 – 19 के छात्रों का पूरा मुआवजा दे दिया गया। उनलोगों का छात्रावास शुल्क भी माफ किया गया ।ठीक उसी समय सत्र 2018- 20 के छात्र भी 8 महीना अनुपस्थित थे ।वही 8 महीने का मुआवजा उनलोगों को भी दिया जाए। इसके लिए प्रदर्शनकारी छात्र डीएसडब्ल्यू, प्रो वीसी, रजिस्ट्रार, परीक्षा नियंत्रक सभी से मिलकर एक -एक प्रतिलिपि दिए थे । आज राजद के प्रदर्शनकारी छात्र टीएमबीयू के रजिस्ट्रार निरंजन कुमार से मिले।

रजिस्ट्रार ने सत्र 2018 – 20 के छात्रावास में रह रहे छात्रों को आश्वासन दिया कि जल्द आप लोगों को भी आपकी राशि मिल जाएगी साथ ही रजिस्ट्रार से मीडिया ने सवाल किया स्थाई कुलपति यहां कब तक होने की संभावना है तो उन्होंने कहा यह महामहिम राज्यपाल का काम है ।हमलोग इस पर किसी तरह की टिप्पणी नहीं कर सकते।
इस प्रदर्शन में दर्जनों छात्र-छात्राएं मौजूद थे।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: