5
(1)

नवगछिया। झंडापुर थाना क्षेत्र के बिहपुर बस स्टैंड के समीप एनएच 31 पर शुक्रवार सुबह करीब 8 बजे एक बड़ा हादसा टल गया। पटना से पूर्णिया जा रही आइसक्रीम से लदी एक पिकअप वाहन को एक तेज रफ्तार ट्रक (संख्या बीआर 10 ई 2747) ने ओवरटेक करने के चक्कर में बगल से जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर के बाद ट्रक अनियंत्रित होकर सामने से आ रही फौजी वाहन से जा टकराया, जिसमें एक दर्जन से अधिक सैनिक सवार थे।

कोई हताहत नहीं, पिकअप चालक को आई चोटें

इस हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है, लेकिन पिकअप चालक दीपक कुमार, जो कि वैशाली जिले के गोरौल थाना क्षेत्र के हसनपुर गंगटी गांव के निवासी हैं, को दाहिने हाथ में हल्की चोटें आईं। टक्कर के बाद पिकअप और फौजी वाहन दोनों को मामूली नुकसान पहुंचा। स्थानीय लोगों के मुताबिक, ट्रक पर किसी कंस्ट्रक्शन कंपनी का सामान लदा हुआ था और यह तेज रफ्तार में ओवरटेक करने के प्रयास में असंतुलित होकर दुर्घटनाग्रस्त हुआ।

घटना के बाद ट्रक चालक फरार, लोगों ने किया सहयोग

घटना के तुरंत बाद सड़क पर जाम की स्थिति बन गई। मौके पर मौजूद कुछ स्थानीय लोगों ने ट्रक चालक को पहचान लिया और ट्रक सहित उसे भागने में मदद की। इस दौरान पिकअप चालक दीपक कुमार के साथ भी मारपीट की गई। दीपक कुमार ने डायल 112 पर फोन कर पुलिस को घटना की सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर ट्रक का काफी दूर तक पीछा किया, लेकिन ट्रक चालक तेज रफ्तार में नवगछिया की ओर फरार हो गया। वहीं, हादसे के बाद फौजी वाहन अपने गंतव्य की ओर रवाना हो गया।

पुलिस ने जांच के बाद वाहन को किया मुक्त

इधर, झंडापुर पुलिस ने आइसक्रीम से लदे पिकअप वाहन को अपने कब्जे में लेकर थाने में लाया और प्रारंभिक जांच-पड़ताल के बाद वाहन को मुक्त कर दिया।

एनएच 31 पर हादसों का सिलसिला जारी

गौरतलब है कि नवगछिया पुलिस जिला अंतर्गत एनएच 31 पर हादसों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। ट्रकों और हाइवा की तेज रफ्तार के कारण बाइक सवारों, छोटी गाड़ियों, और पैदल चलने वालों की जान पर हमेशा खतरा बना रहता है। नवगछिया एनएच 31 पर यातायात पुलिस, डायल 112, और स्थानीय थाना की पुलिस की मौजूदगी के बावजूद तेज रफ्तार वाहनों पर कोई नियंत्रण नहीं हो पा रहा है।

तेज रफ्तार वाहनों पर सख्ती की मांग

एनएच 31 पर लगातार हो रहे दर्दनाक हादसे बेगुनाहों और आम जनता की जिंदगी के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। इस स्थिति को देखते हुए स्थानीय लोगों ने परिवहन विभाग और नवगछिया पुलिस से मांग की है कि तेज रफ्तार वाहन चालकों पर सख्त कार्रवाई की जाए ताकि भविष्य में ऐसे हादसों को रोका जा सके और आम जनता की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: