5
(1)

बस अनियंत्रित होकर सड़क किनारे गड्ढे में उतरी

बस चालक सहित चार यात्री जख्मी, अन्य को आंशिक चोटें

चालीस यात्रियों को लेकर गुवाहाटी से यूपी हापुड़ लौट रही थी टूरिस्ट बस

नवगछिया के बिहपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत नन्हकार इमली चौक के समीप एनएच 31 पर सोमवार सुबह करीब साढ़े सात बजे एक बड़ा सड़क हादसा होते-होते टल गया। मिली जानकारी के अनुसार, गुवाहाटी से यूपी जा रही जिंदल ट्रेवल्स की टूरिस्ट बस (संख्या यूपी 17 टी 9568) और नारायणपुर से नवगछिया की ओर जा रही पिकअप (संख्या बीआर 01 जीएच 7791) के बीच आमने-सामने टक्कर हो गई। टक्कर के बाद टूरिस्ट बस चालक ने नियंत्रण खो दिया और बस विपरीत दिशा में सड़क किनारे उतर गई। इस दौरान बस में सवार यात्रियों के बीच अफरातफरी मच गई। वहीं, पिकअप सड़क के बीचों-बीच पलट गई।

हादसे में बस चालक सहित चार यात्री घायल हो गए, जबकि अन्य सभी यात्रियों को आंशिक चोटें आईं। पिकअप का चालक मौके से फरार हो गया। सूचना मिलते ही बिहपुर थानाध्यक्ष राहुल कुमार ठाकुर और भवानीपुर थानाध्यक्ष महेश कुमार दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और बिना देर किए सभी घायलों को अनुमंडल अस्पताल नवगछिया में भर्ती कराया, जहां उनका प्राथमिक उपचार किया गया।

बस पर महिला-पुरुष, वृद्ध और कई बच्चे सहित लगभग चालीस यात्री सवार थे। घायलों में बस चालक देवेंद्र, रसोइया राजेंद्र, ओमवती शर्मा, आशा राम शर्मा और ओमवती देवी शामिल हैं। बस चालक देवेंद्र का हाथ टूट गया एवं अन्य अंगों में भी चोटें आई हैं। राजेंद्र का सिर फूट गया है। अन्य सभी यात्रियों को आंशिक चोटें आई हैं।

बस पर सवार एजेंसी के कर्मी आशु कश्यप ने बताया कि वे 22 मई को उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले से कई दार्शनिक स्थलों का भ्रमण करते हुए गुवाहाटी मां कामाख्या के दर्शन के लिए चले थे। वे हापुड़ से नैमिषारण्य, सीतापुर, अयोध्या, गोरखपुर, काठमांडू, दार्जिलिंग होते हुए कामाख्या गए थे। वहां से शिलांग का भ्रमण कर 1 जून की शाम सभी यात्री टूरिस्ट बस से पूर्णिया के रास्ते गया, बनारस, इलाहाबाद होते हुए यूपी लौट रहे थे। नवगछिया जीरोमाइल से आगे बिहपुर थाना क्षेत्र के नन्हकार के समीप तेज रफ्तार पिकअप ने सामने से टक्कर मार दी। पिकअप पर बैटरी लोड थी। बिहपुर पुलिस ने उक्त पिकअप को जप्त कर लिया है और चालक व वाहन मालिक का पता लगा रही है।

बस के यात्रियों के अनुसार, पिकअप चालक को नींद आ गई थी और वह गलत दिशा में आकर टक्कर मार दिया। बिहपुर थानाध्यक्ष राहुल कुमार ठाकुर ने कहा कि सभी यात्री सुरक्षित हैं और चार यात्री आंशिक रूप से जख्मी हुए हैं। देर शाम दूसरे बस से सभी सुरक्षित गंतव्य की ओर रवाना हुए। थानाध्यक्ष ने कहा कि किसी ओर से आवेदन नहीं मिला है, आवेदन मिलने पर कानूनी कार्यवाई की जाएगी।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: