5
(3)

ग्रामीणों ने मुआवजा और सड़क पर बेरिकेटिंग व ब्रेकर की मांग को लेकर चार घंटें किया बाबा विशुराउत पुल जाम

बीडियो, सीओ औऱ थानाध्यक्ष के आश्वासन पर जाम हटा

नवगछिया। बाबा विशु राउत पुल फोरलेन सड़क पर कदवा थाना क्षेत्र के मिलन चौक के समीप सोमवार सुबह क़रीब पौने छह बजे सड़क पार करने के दौरान एक बच्ची को तेज रफ्तार अनियंत्रित स्कार्पियो नें रौंद दिया। इस हादसे में घटनास्थल पर ही बच्ची की मौत हो गई। मृतक बच्ची कदवा बोरवा टोला निवासी दिव्या भारती पिता वरुण कुमार सोनी उम्र 4 वर्ष बताया गया। घटना के बाद स्कॉर्पियो चालक मधेपुरा जिला सीमा क्षेत्र की ओर फरार हो गए। वहीं बच्ची की मौत की खबर सुनकर सैकड़ो की संख्या में आक्रोशित ग्रामीणों द्वारा मृतक के परिजन को मुआवजा देने के साथ ही फोरलेन सड़क कदवा मिलन चौक पर स्थायी ब्रेकर, बेरिकेटिंग व सीसीटीवी कैमरा लगाने की मांग करते हुए जाम कर दिया। घटना के विरोध में सड़क जाम की सूचना मिलते ही कदवा थानाअध्यक्ष मो नसीम अंसारी दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुँचे।

नवगछिया बीडियो और सीओ भी मौके पर पहुंच ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया लेकिन ग्रामीण अधिकारी का सुनने को तैयार नही थे। पुलिस ने काफी मसक्कत के बाद ग्रामीणों को समझा बुझाकर शांत किया गया। इस दौरान शव को सड़क पर रखकर सुबह छह बजे से करीब दस बजे तक चार घँटे फोरलेन सड़क पूरी तरह जाम रहा। दोनो तरफ वाहनो की लंबी कतारें लग गई थी। तेज धूप में जाम हटाने में अधिकारियों के पसीने छूट रहे थे तो वही यात्रिगण गर्मी से व्याकुल पैदल गंतव्य की ओर निकल रहे थे। अधिकारियों के काफी समझाने बुझाने व मांग को पुरा करने के आश्वासन पर ग्रामीणों ने स्वयं जाम हटा लिया। जिसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडल अस्पताल नवगछिया भेज दिया। इधर घटना की जानकारी मिलते ही मृतका की मां रूपा देवी सहित चारो भाई बहनों का रो रोकर बुरा हाल है। मां दहाड़ मारकर रोती है। घरवालो के क्रंदन से गांव में मातमी सन्नाटा पसर गया है। आस पड़ोस के लोग परिजनों को ढांढस व सांत्वना देने में जुटे हैं। बता दें कि मृतक बच्ची के पिता वरुण कुमार सोनी पंजाब में रहकर मजदूरी करते हैं। दो माह पूर्व ही वे पंजाब गए थे। घटना की खबर सुनकर पिता घर के लिए निकल गए थे। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परीजन को सौंप दिया। मंगलवार को मृतका के पिता के घर आने के बाद शव का दाह संस्कार किया जाएगा। मृतक दिव्या दो भाई तीन बहन में चौथी, पहली कक्षा की छात्रा थी। कदवा थानाध्यक्ष मो नसीम अंसारी ने बताया कि मृतका की मां रुपा देवी के लिखित आवेदन के आधार पर कदवा थाना में अज्ञात स्कॉर्पियो चालक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज किया गया है। पुलिस उक्त वाहन का पता करने में जुट गई है।

आक्रोशित ग्रामीणों ने कदवा थाना के पूर्व के एक पुलिस अधिकारी पर सीसीटीवी कैमरा लगाने के नाम पर पैसे वसूली का लगाया आरोप

कदवा थानाध्यक्ष के अनुरोध पर शांत हुए ग्रामीण

सड़क जाम के दौरान ग्रामीणों ने कदवा थाना के पूर्व के एक पुलिस अधिकारी पर आरोप लगाते हुए कहा कि मिलन चौक पर सीसीटीवी कैमरा लगाने के लिए ग्रामीणों से पैसे भी वशूल किया गया था लेकिन उस पुलिस अधिकारी ने आजतक सीसीटीवी कैमरा नही लगाया। वही छह माह पूर्व उस अधिकारी का दबादला हो गया।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 3

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: