5
(1)

नवगछिया के खरीक प्रखंड मुख्यालय में पंचायत समिति की बैठक प्रमुख शंकर प्रसाद उर्फ दल्लू यादव की अध्यक्षता में आहूत की गयी.बैठक की शुरुआत राष्ट्रगान से प्रारंभ हुई. बैठक में अनुपस्थित पदाधिकारियों से कारण स्पष्टीकरण नोटिस जारी किया गया.बैठक में मौजूद पदाधिकारियों से अपने-अपने विभागों के कार्यों की समीक्षा की गयी. पंचायत समिति सदस्यों की बैठक को संबोधित करते हुए प्रखंड प्रमुख शंकर प्रसाद उर्फ दल्लू यादव ने कहा कि.

थाना में फरियादियों की फरियाद सुनी नहीं जाती है ऐसी शिकायत मिल रही है कि जब लोग अपनी शिकायतों को लेकर थाना पहुंचते हैं तो थानाध्यक्ष प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज नहीं करते और उसे टालमटोल कर चला देते हैं.फरियादियों की फरियाद नहीं सुनना उसका दर्ज नहीं करना और टालमटोल कर चला देना यह गलत चीजें हैं यह कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. जनता के हितों के विरुद्ध काम करने वाले पदाधिकारी और कर्मी बख्शे नहीं जाएंगे.इसकी विधिवत सरकार को सूचना दी जाएगी और विभागीय कार्रवाई की अनुशंसा की जाएगी.


शिक्षा विभाग के बीईओ मौजूद नहीं थे. प्रमुख ने शिक्षा विभाग में शिक्षकों से मिल रही शिकायतों का निराकरण करते हुए कहा कि स्थानांतरण और पदस्थापन के लिए शिक्षकों से ऑनलाइन आवेदन लेकर प्रमुख की अध्यक्षता में प्रखंड नियोजन इकाई द्वारा स्थानांतरण और पदस्थापन की विसंगतियों को दूर किया जाएगा. स्वच्छता विभाग और सीडीपीओ स्वास्थ विभाग चिकित्सा पदाधिकारी और प्रतिनिधि ने अपने-अपने विभाग में बेहतर कार्य करने की प्रतिबद्धता दोहराई. प्रमुख ने प्रधानमंत्री आवास योजना की समीक्षा करते हुए कहा कि ऐसी शिकायत मिल रही है कि.

आवास योजना के लाभार्थी का पैसा लेने के बाद भी घर अधूरा बना हुआ है ऐसा क्यों हो रहा है लाभार्थी पैसा उठाओ करने के बावजूद भी घर क्यों नहीं बना रहे हैं. इसके लिए कौन दोषी है? उन्होंने सभी आवास सहायकों को हिदायत देते हुए कहा वह अपने-अपने पंचायतों में जाएं और लाभार्थियों से मिले जिन लाभार्थियों का धन उठाव के बावजूद भी घर नहीं बना उसे चिन्हित करें और उसका घर बनवाने का काम पहली प्राथमिकता में करें यदि ऐसा नहीं होता है इस मुद्दे को लेकर बड़ी पदाधिकारियों से मिलकर शिकायत की जाएगी.

उन्होंने खरीक बीडीओ
को पूरे मामले को अपने स्तर से देखने का निर्देश दिया. प्रमुख ने प्रखंड स्तर पर संचालित सभी विभागों की समीक्षा की मनरेगा पीओ पीएचइडी नल जल योजना और विद्युत विभाग के अभियंता के अनुपस्थित रहने पर दीक्षित प्रतिक्रिया की और कहा कि जनता के प्रति गैर जवाब दे पदाधिकारियों के विरुद्ध सरकार को कार्रवाई के लिए लिखा जाएगा. पंचायत समिति की बैठक में उप प्रमुख,पंचायत समिति सदस्य और विभिन्न पंचायतों के मुखिया मौजूद थे.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: