5
(1)

शहीद सपूत की झलक पाने के लिए उमड़ी भीड़

अंतिम यात्रा में शामिल हुए इलाके के सैकड़ो जनप्रतिनिधि व समाजसेवी

नवगछिया: भागलपुर जिले के नवगछिया के सहौरा के वीर सपूत, आर्मी जवान शहीद सुमन यादव, पिता स्व० रामवृक्ष यादव, माता दुलारी देवी का शव बुधवार को तिरंगा में लिपटा हुआ उनके पैतृक गांव सहौरा पहुंचा। शहीद सुमन यादव की झलक पाने के लिये भीड़ उमड़ पड़ी और हर कोई उनके शहादत की खबर पाकर स्तब्ध रह गया। शहीदों के सम्मान में “भारत माता की जय” और “वीर सपूत अमर रहें” के नारे गूंजते रहे।

शहीद का पार्थिव शरीर घर पहुंचने के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था। ग्रामीणों और क्षेत्रवासियों की भीड़ देखकर यह साफ झलक रहा था कि शहीद सुमन की शहादत पर हर कोई गर्व महसूस कर रहा था। बीते दिन, 21 जुलाई 2024 को हिमाचल प्रदेश के रोपा पहाड़ी क्षेत्रों में आतंकियों से लड़ते हुए सुमन यादव वीरगति को प्राप्त हुए।

शहीद का पार्थिव शरीर बुधवार को पूरे गांव में भ्रमण के बाद राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। श्री सद्गुरु साईंनाथ सेवा समिति के कार्यकारी अध्यक्ष शुभम यादव ने कहा, “शहीद सुमन की शहादत पर हमें गर्व है। हमारी धरती पूर्व में भी वीर सपूतों के बलिदान से सुगंधित हुई है।”

इस दौरान नवगछिया एसपी पूरुण झा, डीएसपी ओमप्रकाश, रंगरा बीडीओ अणु भारती सहित अन्य पदाधिकारियों का सराहनीय योगदान रहा। शहीद के भाई पवन यादव, सुजीत यादव, रमण यादव ने संयुक्त रूप से अग्नि प्रदान की और शाम 8 बजे पंचतत्व में शहीद का पार्थिव शरीर विलीन हो गया।

मुखिया प्रतिनिधि दिवाकर सिंह, छविलाल यादव, विकास यादव, अशोक यादव, प्रेमसागर उर्फ डब्लू यादव, प्रमुख मोती यादव, शुभम यादव, गौतम यादव, प्रवीण यादव, हियालाल यादव, नंदन यादव, सुबोध यादव, मिथलेश यादव सहित हजारों की संख्या में उपस्थित लोगों ने शहीद सुमन यादव को भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: