5
(1)

भागलपुर/निभाष मोदी

सेंट्रल लाइब्रेरी 24 घंटे खुलने की हो रही तैयारी

भागलपुर तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ जवाहरलाल ने विश्वविद्यालय सेंट्रल लाइब्रेरी का औचक निरीक्षण किया। सेंट्रल लाइब्रेरी को 24 घंटा खुला रखने की तैयारी विश्वविद्यालय के द्वारा की जा रही है। इसी को लेकर कुलपति ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान लाइब्रेरी में काफी अनियमितता पाई गई।

जिसको देखकर कुलपति काफी नाराज हुए। वही लाइब्रेरी के कर्मचारी और प्रभारी का जमकर क्लास लगाया। सेंट्रल लाइब्रेरी में 2016 के बाद से किताब की खरीदी नहीं की गई है। वही पुराने किताब से ही छात्र यहां ज्ञान वर्धन कर रहे हैं। जिसको लेकर कुलपति ने नाराजगी जाहिर की। वही यहां की व्यवस्था मैं भी काफी कमियां पाई गई। जिसको लेकर कुलपति ने इसे तुरंत दुरुस्त करने का निर्देश दिया है। वही सेंट्रल लाइब्रेरी के सामने रह रहे बाढ़ पीड़ितों को यहां से हटाने को लेकर जिलाधिकारी और वरीय पुलिस अधीक्षक को लेटर लिखने का आदेश रजिस्टर को दिया है।

उनका कहना था कि यहां पर लाखों की किताबें रहती है और बाढ़ पीड़ित यहां पर खाना बना रहे हैं जिसके कारण कभी भी आग लगने से बड़ा हादसा हो सकता है। इसको लेकर उन्होंने यहां पर बाढ़ पीड़ितों को अन्यत्र शिफ्ट करने को लेकर जिला प्रशासन से आग्रह किया है। निरीक्षण के दौरान प्रति कुलपति रजिस्टार सहित कई अधिकारी निरीक्षण के दौरान मौजूद थे।
बाइट –
डॉ जवाहरलाल, कुलपति तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: