5
(1)

भागलपुर/निभाष मोदी

ट्रक में आग लगने से सैकड़ों गैस सिलेंडर एक-एक कर हुए ब्लास्ट, एक की मौत ,अफरा-तफरी का माहौल

बिहार के भागलपुर खगड़िया की सीमा पर स्थित भागलपुर,नवगछिया के नारायणपुर भवानीपुर थाना क्षेत्र के सतीश नगर एनएच 31 पर भगवान पेट्रोल पंप के महज 200 मीटर दूरी पर ट्रक से लदे गैस सिलेंडर में भीषण आग लग गई देखते ही देखते पूरे इलाके में भगदड़ का माहौल हो गया उसके बाद आग की लपटें इतनी तेज थी की आग की चपेट में आने से ट्रक में लदे सैकड़ों गैस सिलेंडर ब्लास्ट एक-एक कर ब्लास्ट होने लगे , लगातार धमाके होने से मौके पर अफरा-तफरी मच गई, जिसमे एक युवक कि घटनास्थल पर ही मौत हो गई है,आसपास के घरों के दीवाल हिलने लगे, लोग काफी भयभीत हैं, इससे पहले भी नवगछिया के पॉश इलाके में सिलेंडर ब्लास्ट करने की घटना हुई है जिसमें लाखों लाख रुपए का नुकसान हुआ था ।

गैस सिलेंडर ब्लास्ट से पूरे क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल

जानकारी के मुताबिक यह घटना मंगलवार की देर रात तकरीबन 3:00 बजे की है वही एसडीपीओ दिलीप कुमार ने बताया कि भागलपुर खगड़िया की सीमा पर स्थित सतीश नगर में एनएच 31 पर गैस सिलेंडर से लदे ट्रक में अचानक आग लग गई उसके बाद एक ट्रक में लदे एक-एक कर सिलेंडर ब्लास्ट होने लगे और पूरे क्षेत्र में अफरा तफरी का माहौल हो गया।

पुलिस ने हाइवे पर दोनों तरफ की गाड़ियां रोके

पुलिस मौके पर पहुंचकर हाईवे पर दोनों तरफ की गाड़ियां रोक दी है, ताकि आने जाने वाले आम जनों को किसी तरह की जान माल की कोई परेशानी ना हो, सिलेंडर के धमाके इतने जोरदार हो रहे थे कि लोग काफी भयभीत थे।

किसी तरह जान बचाकर भागे आसपास के लोगों

आसपास के बासा में रह रहे किसान अपने मवेशियों को लेकर आनन-फानन में किसी तरह जान बचाकर वहां से भागे, पहले तो उन लोगों को लगा कि कहीं बम का धमाका हो रहा है थोड़ी देर बाद पता चला यह बम का धमाका नहीं यह रसोई गैस सिलेंडर ब्लास्ट करने का धमाका है तब तक मे आसपास के लोग सतर्क हो गए और दूर हट गए।

एनएच पर बहाल हुआ आवागमन

बताया जा रहा है कि रसोई गैस से लदे ट्रक को मुंगेर जिला अंतर्गत शंकरपुर गांव का रहने वाला मंटू यादव चला रहा था जो ट्रक में आग लगने के बाद जल गया सूचना मिलने के बाद एक ट्रक चालक के परिवार वाले घटनास्थल पर पहुंचकर शव को निकालने की कोशिश में जुटे हैं घटना सुबह करीब 3:00 बजे की है विस्फोट की आवाज कई किलोमीटर तक सुनाई दिया घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच में जुटी है फिलहाल एनएच 31 पर आवागमन बहाल कर दी गई है।
सूत्रों के मुताबिक यहां तेल कटिंग की कालाबाजारी होती है

ट्रक में आग लगने से सिलेंडर ब्लास्ट होने के बाद सिलेंडर का एक टुकड़ा भगवान पेट्रोल पंप के पानी की टंकी में भी गिरा पेट्रोल पंप और पंप के कर्मी पूरी तरह से सुरक्षित हैं आग लगने का स्पष्ट कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है सूत्रों की माने तो वहां पर तेल सेटिंग हुआ है सूत्रों के मुताबिक सिलेंडर की कालाबाजारी भी यहां पर होती थी इसी दौरान या घटना हुई है , चार दमकल की गाड़ी पहुंच कर काफी मशक्कत करने के बाद पूरी तरह से आग पर काबू पाया गया । गया है एनएच 31 पर आवागमन बहाल करने के लिए एनएच से मलबा हटाया जा रहा है।
गैस सिलेंडर ब्लास्ट में मृतक के चिथड़े उड़ गए

गैस सिलेंडर ब्लास्ट में मृतक के परिजन घटनास्थल पर पहुंचकर मृतक के क्षत-विक्षत लाश को खुद से चुन-चुन कर जमा करते दिख रहे हैं वही परिजन ने कहा हम लोगों को मोबाइल पर फोन आया कि मेरे ट्रक में आग लग गई है मैं फस गया हूं और यह बातें होते-होते मोबाइल स्विच ऑफ हो गया और जब हम लोग घटनास्थल पर पहुंचे तो मंटू यादव का क्षत-विक्षत शव देखा। वहीं परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: