5
(1)

नवगछिया – भवानीपुर निवासी होमगार्ड के जवान निरंजन यादव ने नवादा गांव के रघुवंश यादव और रुदल यादव पर जबरन ट्रेक्टर पर कब्जा कर लेने और वापस मांगने पर डेढ़ लाख रुपये रंगदारी मांगने का आरोप लगाते हुए नवगछिया थाना सहित वरीय पुलिस पदाधिकारियों को लिखित आवेदन दे कर ट्रेक्टर की बरामदगी करने की गुहार लगायी है. वरीय पदाधिकारियों ने निरंजन को मामले में जल्द से जल्द कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है. मालूम हो कि इसी सदमे में पिछले दिनों निरंजन यादव की हालत अत्यधिक खराब हो गयी थी, उसे इलाज के लिये जेएलएनएमसीएच में भर्ती कराया गया था.

शनिवार को निरंजन यादव को एक तर्क स्लाइन चल रहा था और वे इसी अवस्था मे थाने और पदाधिकारियों के कार्यालयों का चक्कर काट रहे थे. स्लाइन के प्लास्टिक बोतल को उनका लड़का पकड़े हुए था. निरंजन का कहना है कि उनका ट्रेक्टर 13 को नवगछिया रैक प्वाइंट पर नमक लोड करके खगड़िया गया था. वहां से नमक अनलोड करके उनके ट्रेक्टर को लेकर चालक घर आ रहा था. कामाख्या पेट्रोल पंप के पास उनके चालक को अपराधियों ने डरा धमका कर भगा दिया और ट्रेक्टर को अगवा कर लिया. काफी खोज बीन किया तो पता चला कि उनका ट्रेक्टर नवादा निवासी रघुवंश यादव और रुदल यादव के पास है.

जानकारी मिलते ही वे उनके घर पर गए. वहां उनका ट्रेक्टर खड़ा था. जब दोनों से ट्रेक्टर वापस करने को कहा तो दोनों ने बतौर रंगदारी डेढ़ लाख रुपये की मांग की. निरंजन यादव ने कहा कि वे खुद एक होमगार्ड हैं और कानून के सेवक हैं. लेकिन इतने दिनों से उनकी बात को थाने में नहीं सुनी जा रही है. थाने से बोला जा रहा कि आपस में मामले को सलटा लो. निरंजन का कहना है कि आरोपियों का कहना है कि ट्रेक्टर पलट गया था, जिसके बाद उनलोगों ने उसे जब्त किया है. निरंजन यादव ने कहा कि हो सकता है ट्रेक्टर दुर्घटना का शिकार हो गया हो. ऐसी स्थिति में कानूनी कार्रवाई करना चाहिए था. दोनों आरोपी कानून को हाथ में लेने वाले कौन होते हैं. निरंजन यादव ने कहा कि नवगछिया के एसपी सर ने उन्हें सकारात्मक आश्वासन दिया है, उन्हें उम्मीद है अब उनका ट्रेक्टर उन्हें मिल जाएगा.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: