0
(0)

बिहार में उद्यमियों को अलग-अलग कार्यों के लाइसेंस के लिए अब भटकना नहीं पड़ेगा। एक अप्रैल से सिंगल विंडो सिस्टम से उद्योग लगाने के लिए जरूरी पेपर ऑनलाइन उपलब्ध होंगे। तय समय में उद्यमियों को लाइसेंस मिलने से उद्योग जल्द शुरू करने में मदद मिलेगी। ये बातें उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने एमएसएमई विकास संस्थान की ओर से आयोजित जागरूकता कार्यक्रम में कहीं। मुजफ्फरपुर में सोमवार को इसका आयोजन किया गया था जिसमें मंत्री शाहनवाज हुसैन शामिल हुए थे।

जिले के रामदयालुनगर स्थित एक होटल में आयोजित कार्यक्रम में उद्योग मंत्री ने कहा कि सिंगल विंडो सिस्टम लागू होने से उद्यमी बेवजह परेशान नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि मेगा टैक्सटाइल्स पार्क के लिए पश्चिमी चंपारण में जमीन चिह्नित की गई है। उद्योग के सभी क्षेत्र में कार्य चल रहा है।

उद्योग मंत्री ने कहा कि मुजफ्फरपुर में चार इथनॉल प्लांट जल्द शुरू होगा। मोतीपुर मेगा फूड पार्क के लिए केंद्र से स्वीकृति मिल चुकी है। ढ़ाई सौ करोड़ रुपये से खुलने वाली फैक्ट्री एमएसएमई के दायरे में आती है। इस तरह की इकाईयों को कई तरह की रियायत दी जाती है। एमएसएमई में रजिस्ट्रेशन के लिए चैम्पियन नाम से साइट बनी है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: