0
(0)

बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन को नवगछिया के कदवा मिलन चौक में आयोजित एक कार्यक्रम में ग्रामीणों ने ढोलबज्जा को प्रखंड बनाने की मांग को लेकर एक आवेदन सौंपा। ग्रामीणों ने आवेदन में कहा है कि कोसी नदी पार ढोलबज्जा को नवगछिया प्रखंड से अलग कर प्रखंड का दर्जा दिलाया जाए। ताकि इस क्षेत्र का सर्वांगीण विकास हो सके। कोसी नदी पार का यह ढोलबज्जा-कदवा का इलाका बिहार के तीन जिले भागलपुर, पूर्णिया एवं मधेपुरा के सीमा क्षेत्र पर अवस्थित है। यह ढोलबज्जा-कदवा का इलाका अत्यन्त पिछड़ा हुआ क्षेत्र है।

इन क्षेत्रों का अधिकांश हिस्सा भागलपुर जिला के नवगछिया प्रखण्ड तथा कुछ हिस्सा पूर्णिया जिले के रुपौली प्रखण्ड व कुछ मधेपुरा जिले के चौसा प्रखण्ड के अंतर्गत पड़ता है , जिससे कारण यहां के लोगों को कोई भी कार्य करवाने में अधिक भाग-दौड़ करना पड़ता है। तीन जिलों के अधीन आ जाने के कारण कई तरह की सुविधाओं और योजनाओं से यहां के लोग वंचित हो जाते है। जिसके चलते यहां का सम्पूर्ण विकास नही हो पाया है। मालूम हो कि करीब 30 वर्षो से भागलपुर जिला के ढोलबज्जा एवंम खरीक को प्रखण्ड बनाये जाने की मांग की जा रही थी।

खरीक को तो बहुत पहले ही प्रखण्ड का दर्जा मिल गया लेकिन आजतक ढोलबज्जा को प्रखण्ड का दर्जा नहीं मिल सका। जबकि ढोलबज्जा, खरीक से प्रखण्ड बनने के हरएक मापदण्ड पर आगे था।
इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष विनोद मंडल, खैरपुर कदवा के मुखिया पंकज जायसवाल, शुभाशीष कुमार, देवनारायण सिंह, प्रिंस प्रभात, संतोष गुप्ता, पंकज भगत, शशि पोद्दार, त्रिदेव कुमार, वजीर अली सहित कई ग्रामीण मौजूद थे।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: