0
(0)

नवगछिया : अपर समाहर्ता भागलपुर मृत्युंजय कुमार ने बुधवार को नवगछिया प्रखंड के जगतपुर पंचायत में सरकार के द्वारा जलाए जा रहे योजनाओं का निरीक्षण किया.

उन्होंने नल जल, मनरेगा के द्वारा चल रहे योजना, वृक्षारोपण, गाय सेड एवं पंचायत में प्रधानमंत्री आवास योजना व मुख्यमंत्री आवास योजना का भी जांच किया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने मनरेगा योजना के तहत किसान बिपिन यादव के द्वारा उनके खेत मे लगाए गए पेड़ को देखा. जहां उन्होंने पेड़ के देख रेख की स्थिति को सही पाया.

वहीं किसान श्रीकांत यादव के द्वारा मनरेगा के तहत बनाए गए गाय सेड का निर्माण को भी देखा वह भी सही पाया. जगतपुर पंचायत के 14 नवर सड़क के किनारे बनाए गए सामुदायिक शौचालय का निरीक्षण भी उन्होंने किया.

निरीक्षण के दौरान पंचायत के मुखिया सोनी भारती एवं मुखिया प्रतिनिधि प्रदीप यादव से नल जल योजना एवं प्रधानमंत्री आवास योजना की जानकारी ली. मुखिया प्रतिनिधि ने बताया कि जगतपुर के जपतेली गांव में नलजल का कार्य हुआ है. पीएचईडी विभाग के द्वारा कार्य किया गया है. जिसमें कई तरह की शिकायत है. जपतेली गांव में दो वार्ड है जिसमे पानी का सप्लाई होना है.

लेकिन वहां पानी का सप्लाई एक ही वार्ड में हो रहा है. एक वार्ड में पानी नहीं पहुच रहा है. जो पानी सप्लाई हो रहा है वह पानी भी पीने योग्य नहीं है. पानी से बदबू भी निकलता है. अपर समाहर्ता मृत्युंजय कुमार ने कहा कि मनरेगा, प्रधानमंत्री आवास योजना, नलजल योजना की जांच की गई. नल जल का कार्य पीएचईडी के द्वारा कराया गया है. प्रधानमंत्री आवास योजना की जानकारी ली गई.

आवास सहायक को जीरो टेकिंग करने निर्देश दिया. जांच में सभी कार्य संतोषप्रद पाए गए हैं. निरीक्षण के दौरान उन्होंने ग्रामीणों से भी बात की और जानकारी ली. मौके पर पंचायत सचिव अनिल पांडेय, मनरेगा के कनीय अभियंता आबिद आलम, अजीत कुमार, रोजगार सेवक पंकज कुमार चौधरी, मृत्युंजय कुमार मुकेश कुमार सहित अन्य मौजूद थे.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: