5
(1)

कांग्रेस विधान मंडल दल के नेता सह भागलपुर के नगर विधायक अजीत शर्मा ने शुक्रवार को अपने सहयोगियों के साथ कोसी नदी में हो रहे जहाँगीरपुर बैसी में हो रहे कटाव का जायजा लिया. उन्होंने कहा कि ग्रामीण अपने ही हाथों से पाई -पाई जोड़कर बनाये पक्के के मकान को स्वयं अपने हाथों से तोड रहे हैं. क्योंकि पिछले एक सप्ताह से भी अधिक दिनों से कटाव में दर्जनों लोगों के घर नदी में समा गये. परन्तु अब तक बिहार सरकार के अधिकारियों ने कटाव से विस्थापित परिवारों की सुध लेना भी उचित नहीं समझा. जिस कारण कटाव से विस्थापित परिवार खुलेआसमान के नीचे भूखे -प्यासे रहने को विवश हैं.

उन्होंने कहा कि फ्लड फायटिंग के नाम पर लूट फायटिंग हो रहा है. मौके पर कोई विभागीय अभियंता मौजूद नहीं थे. उन्होंने बताया कि यदि समय पर कटाव निरोधी कार्य जल संसाधन विभाग द्वारा करवाया गया होता तो जहाँगीरपुर बैसी में कटाव का मंजर लोगों को नहीं झेलना पडता. उन्होंने कहा कि प्रभारी मंत्री रामसूरत राय के निर्देश के बाद भी जहाँगीरपुर बैसी को बचाने का कार्य समय पर प्रारंभ नहीं किया गया .उन्होंने प्रभारी मंत्री रामसूरत राय से ततकाल इस्तीफा देने की मांग की.

उन्होंने प्रेस प्रतिनिधियों को बताया कि डीएम भागलपुर से कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल मिलकर जहाँगीरपुर बैसी में ततकाल कटान से विस्थापित परिवारों के लिये भोजन, आवास, शौचालय व शुद्ध पेयजल उपलब्ध करवाने की मांग की जायेगी तथा जल संसाधन मंत्री संजय झा से मिलकर जहाँगीरपुर बैसी में युद्धस्तर पर फ्लड फायटिंग कार्य करवा कर गाँव को बचाने की मांग की जायेगी.

उन्होंने घोषणा किया कि आने वाले दिनों में गंगा व कोसी नदी के कटाव के स्थाई समाधान व विस्थापित परिवारों के पुनर्वास हेतु अनुमंडल मुख्यालय नवगछिया में महाधरना आयोजित कर आंदोलन का शंखनाद किया जायेगा. मौके पर अभय आनंद, विपिन बिहारी यादव, शीतल प्रसाद सिंह निषाद, जितेन्द्र प्रसाद सिंह, अजय कुमार सिंह, शंकर प्रसाद सिंह अशोक, मो मोजिउद्दीन सहित बडी संख्या में कांग्रेस जनों की मौजूदगी देखी गई.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: