5
(1)

विधायक नरेंद्र कुमार नीरज उर्फ गोपाल मंडल ने विधान सभा में भूूमि सुधार एवं राजस्व मंत्री से नवगछिया के खरनई नदी के अतिक्रमण का मुद्दा उठाया। बताया गया कि 21 जून को नवगछिया बाजार के पास खरनई नदी की नापी का प्रतिवेदन अनुमंडल पदाधिकारी को सौंपा हैं। जिसमें नदी की जमीन का अतिक्रमण करने का उल्लेख किया गया हैं। अनुमंडल पदाधिकारी नवगछिया सीओ को अतिक्रमण वाद चला कर खरनई नदी के अतिक्रमित जमीन को मुक्त करवाने का निर्देश दिया हैं। जिसका अनुपालन आज तक सीओ ने नहीं किया हैं।

सरकार उस जमीन को कब तक अतिक्रमणमुक्त करवाने का विचार रखती हैं। इसके जवाब में बताया गया कि समाहर्ता भागलपुर के प्रतिवेदन विभिन्न श्रोत से एवं अनुमंडल पदाधिकारी नवगछिया के आलोक में खरनई नदी की जमीन पर अतिक्रमण की जांच हेतु अंचल अमीन से मापी कराई गई थी। मापी प्रतिवेदन अंचल अधिकारी ने अनुमंडल पदाधिकारी को सौंपा हैं। मापी प्रतिवेदन के आलोक में अतिक्रमणकारियों को चािन्हित करते हुए बिहार लोक भूमि अतिक्रमण अधिनियाम 956 के तहत सीओ द्वारा अतिक्रमण वाद आरंभ किया गया हैं।

प्रपत्र प्रथम में प्रथम सूचना निर्गत की गई हैं। अतिक्रमणकारियों के द्वारा समर्पित पक्ष संतोष प्रद नहीं रहने के कारण पुन: द्वूतीय प्रपत्र सूचना स्वत: अतिक्रमण हटाने हेतु निर्गत की गई है। जिसकी अवधी 21 मार्च को समाप्त हो जायेगी। अतिक्रमणकारियों के द्वारा स्वत: अतिक्रमण नहीं हटाने की स्थिति में 21 मार्च के उपरांत अतिक्रमण हटा दिया जायेगा।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: