4.3
(4)

बस जप्त, चालक गिरफ्तार

नवगछिया। गत शनिवार को पूर्वाह्न करीब 8:10 बजे भागलपुर से सहरसा जाने वाली मुंद्रिका बस रजिस्ट्रेशन संख्या बीआर 39 पी ए 9494 के चालक के द्वारा विक्रमशीला पुल पर तेज गति में लापरवाही से बस चलाते हुए ओवरटेक कर रहे थे। ओवरटेक करने के दौरान बस अनियंत्रित हो जाने के कारण विक्रमशिला पुल पर ड्यूटी पर तैनात दो सिपाही बस की चपेट में आ गए और जख्मी हो गए। बस चालक के द्वारा दुर्घटनाकारित करने के उपरांत भी बस को नही रोका तथा बस को तेज गति से भगाने लगा।

जिससे बस के अंदर बैठे यात्रियों एवं सड़क पर चल रहे लोगों में अफरातफरी मच गई। वही आगे जाम रहने के कारण पुल पर तैनात अन्य सिपाही के द्वारा उक्त बस को पकड़ लिया गया। जिससे आम लोगो को दुर्घटना का शिकार होने से बचा लिया गया। वही जख्मी सिपाही को इलाज हेतु अस्पताल ले जाया गया। यहां यह भी उल्लेखनीय है कि वरीय पदाधिकारी के द्वारा आदेश जारी किया गया है कि नवगछिया जीरोमाइल से भागलपुर जीरोमाइल के बीच के रास्ते मे ओवरटेक करना निषेध है। जिसके लिए शमन की व्यवस्था की गई है।

ज्ञात हो कि दो दिन पूर्व भी उक्त बस पर रेस ड्राइविंग करने के आरोप में शमन की कार्यवाई की गई थी। जिससे यह प्रतीत होता है कि उक्त बस चालक आदतन ओवरटेकिंग एवं रेस ड्राइविंग करता है। उक्त दुर्घटनाकारित बस को विधिवत जप्त कर लिया गया। वही चालक मधेपुरा जिला के चौसा थाना क्षेत्र के फुलकिया टोला भटगामा निवासी मिट्टू कुमार यादव पिता मुरलीधर यादव को गिरफ्तार कर लिया गया। साथ ही उक्त बस चालक के चालक अनुज्ञप्ति रद्दीकरण हेतु अग्रतर कार्यवाई की जा रही है।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 4.3 / 5. Vote count: 4

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: