4.4
(5)

भागलपुर को बिहार कैबिनेट और सेंट्रल कैबिनेट से दो बड़े तोहफे मिले हैं । विक्रमशिला केंद्रीय विश्वविद्यालय और ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट। मानसून सत्र से पहले, बिहार सरकार ने विक्रमशिला केंद्रीय विश्वविद्यालय के लिए रास्ता साफ करते हुए लगभग 89 करोड़ रुपये की राशि आवंटित की है, जिससे 2014 की चुनावी घोषणा को 2024 में धरातल पर उतारा गया। इसके साथ ही, केंद्र सरकार ने 2014 में आवंटित 500 करोड़ रुपये की राशि में भी बढ़ोतरी की संभावना है।

दूसरी ओर, केंद्र सरकार के बजट सत्र में भागलपुर के लिए ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट की प्रबल संभावना है, जिससे औपचारिक घोषणा की जा सकती है। भागलपुर में हवाई जहाज संघर्ष समिति और विक्रमशिला केंद्रीय विश्वविद्यालय निर्माण समिति ने अपनी मांगों को लेकर सत्याग्रह और शांतिपूर्ण प्रदर्शन भी किया था।

भागलपुर के डॉक्टर डीएम नवल किशोर चौधरी ने बेहतर पहल की और विकासोन्मुख परिणाम दिखाई दिए। इलाके के एमपी, एमएलए, डॉक्टर, इंजीनियर, वकील, व्यवसायी, पत्रकार समेत तमाम संवेदनशील नागरिकों की चाहत थी कि भागलपुर के सर्वांगीण विकास के लिए बेहतर प्रयास हो। अब, इन दो महत्वपूर्ण परियोजनाओं के माध्यम से, भागलपुर का विकास एक नई ऊंचाई पर पहुंचने की उम्मीद है।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 4.4 / 5. Vote count: 5

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: