5
(1)

जहाज घाट बंद कांवड़ियों को गंगा स्नान करने मे हो रही परेशानी

रिपोर्ट :-निभाष मोदी/भागलपुर

भागलपुर सुलतानगंज के नगर परिषद क्षेत्र के अजगैबीनाथ धाम में 14 जुलाई से विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला प्रारंभ होना हैं।जो 23 दिन शेष रह गए हैं। जिला प्रशासन के निर्देश के बाबजूद नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी अभीनव कुमार द्वारा गंगा घाट मे साफ सफाई अभीयान कि शुरुआत अबतक नहीं कि गई हैं।जिससे बाहर से आनेवाले कांवडिया को गंगा स्नान करने मे काफी परेशानी हो रही हैं।वहीं ग्रामीणों ने बताया कि 14 जुलाई से विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला प्रारंभ होना है।लेकिन गंगा घाट मे श्रावणी मेला को लेकर तैयारी अबतक शुरू नहीं कि गई हैं।

संत सुल्तानगंज अजगैबीनाथ घाट पर गंगा स्नान के लिए उत्तर बिहार, बंगाल, झारखंड ,उत्तर प्रदेश सहित कई अन्य प्रदेशों से कांवडिया का आने का सिलसिला शुरू हो चुका है। कांवड़ियों के लिए सुरक्षित गंगा घाट उपलब्ध कराने के लिए संबंधित जिम्मेदार बाढ़ नियंत्रण विभाग को जून के दूसरे सप्ताह तक यहां के खतरनाक घाट पर सुरक्षा संबंधित कार्य कराने की जिम्मेदारी सौंपी गई हैं। मगर अफसोस कि बात यह है कि अपने वादे के मुताबिक विभाग अबतक धरातल पर कोई कार्य प्रारंभ नहीं कर सकी है ।

अजगैबीनाथ मंदिर गंगा घाट पर स्नान करने वह गंगा जल भरने में पर कांवड़ियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं गंगा घाटों पर बांस ब्रीकेटिंग नहीं रहने के कारण यहां स्नान करने वाले श्रद्धालु अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। साथ ही जहाज घाट मे नमामि गंगे के तहत गंगा घाट का निर्माण होने के बाबजुद जहाज घाट को बंद कर दिये हैं।

जिससे बाहर से आनेवाले कांवडियों को काफी कठनाई का सामना करना पड रहा हैं।वही जिला परिषद अध्यक्ष टुनटुन साह एंव राजद के प्रखंड अध्यक्ष मो.मेराज ने भी बताया कि अजगैबीनाथ एंव जहाज घाट मे विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला को लेकर तैयारी अबतक शुरू नहीं कि गई हैं।जिला प्रशासन के निर्देश होने के बाबजुद अबतक धरातल कार्य नहीं होना दुरभाग्यपुर्ण बताया हैं।इसकी शिकायत जिला प्रशासन पर कहने कि बात कही।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: