5
(2)

भागलपुर/निभाष मोदी

प्रदर्सनकारियो ने भैंस के गले में मुख्यमंत्री,राज्यपाल एवं कुलपति हनुमान पांडे का फोटो लगाकर बीन बजाकर किया प्रदर्शन

भागलपुर।तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय मे जहां कुलपति रामधारी सिंह दिनकर हुआ करते थे आज वह विश्वविद्यालय 8 महीने से कुलपति बिहीन है, विश्वविद्यालय मानो स्थाई कुलपति के लिए बाट जोह रहा हो। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय में 8 महीने से कुलपति नदारद हैं। प्रदर्शनकारी कभी इश्तेहार चिपकाकर, कभी टॉर्च के लाइट से उन्हें खोजने का काम कर रहे हैं ,कभी ढोल नगाड़े झांज बजाकर खोजने का काम कर रहे हैं। बताते चले कि विश्वविद्यालय में 8 महीने से कुलपति नहीं रहने के चलते 8000 डिग्रियां फाइल की शोभा बढ़ा रही है। सारी डिग्रीया धूल फांक रही हैं। पूरी शिक्षा व्यवस्था चरमरा गई है।कुलपति नहीं रहने के चलते मानो विश्वविद्यालय प्रदर्शनकारियों का अड्डा बन गया हो। लगातार कुलपति को लेकर धरना प्रदर्शन तालाबंदी कार्यक्रम चालू है।

छात्र राजद के कार्यकर्ताओं ने लगातार छह दिनों से विश्वविद्यालय में ताला जड़ दिया है, जिसके चलते पार्ट 2 की परीक्षा भी रद्द कर दी गई। आज विश्वविद्यालय में एक अनोखा ही प्रदर्शन का तरीका देखने को मिला। आज प्रदर्शनकारियों ने भैंस के गले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार,राज्यपाल और कुलपति हनुमान पांडे का फोटो डालकर उसके सामने बीन बजाते दिखे मानो कहावत चरितार्थ हो रही हो भैंस के आगे बीन बजाए भैंस गए बौराय। छात्र राजद के कार्यकर्ताओं ने कहा विश्वविद्यालय प्रशासनिक भवन के अधिकारी कुंभकरण की नींद सो रहे हैं, हम सबों ने लगातार विश्वविद्यालय में छह दिनों से तालाबंदी कर रखा है परंतु उनके माथे पर जूं तक नहीं रेंग रहा। उन लोगों का कहना हुआ जब तक हम लोगों की मांगे पूरी नहीं होती तब तक विश्वविद्यालय में तालाबंदी रहेगा। तब तक यह प्रदर्शन जारी रहेगा।

वही विश्वविद्यालय का खस्ता हाल देखकर युवा समाजसेवी विजय कुमार यादव ने भी युवा राजद के कार्यकर्ताओं को समर्थन देते हुए प्रदर्शन में शामिल दिखे। उन्होंने भी कहा जब तक स्थाई कुलपति विश्वविद्यालय को नहीं मिल जाता तब तक यह प्रदर्शन जारी रहेगा।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: