5
(1)

भागलपुर/ निभाष मोदी

ढोल नगाड़ों सहित भक्ति गीतों पर मां की आराधना करते हुए युवा करतब करते भी दिखे

भागलपुर, भागलपुर में मां काली की विसर्जन शोभायात्रा रात से ही प्रारंभ हो गई है ,रात 8:45 बजे बेदी से परबत्ती की बुढ़िया काली उठी और 6 घंटे में तातारपुर पहुंची, मां काली को भक्तों ने नम आंखों से विदाई दी और कहा माँ अगले बरस फिर आना, सड़क के दोनों तरफ मां काली की झलक पाने को लोग कतारों में खड़े रहे, विसर्जन शोभायात्रा के दौरान प्रतिमा के आगे सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु अस्त्र-शस्त्र का प्रदर्शन भी करते दिखे, शोभा यात्रा के दौरान जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ,वरीय पुलिस अधीक्षक बाबूराम ,सिटी एसपी स्वर्ण प्रभात, एएसपी शुभम आर्य,

डीएसपी ट्रैफिक प्रकाश कुमार, एसडीओ धनंजय कुमार के अलावे सैकड़ों महिला पुरुष पुलिस बल शोभायात्रा में सुरक्षा को लेकर गस्ती करते दिखे, युवाओं ने शोभायात्रा में जमकर आतिशबाजी भी किया, वही युवाओं ने लाठी तलवार बल्लम त्रिशूल फरसा कटारी एवं अन्य वस्त्रों से कलाबाजी का भी प्रदर्शन किया। काली महारानी की जय….जय मां काली …के जयकारे के साथ मां काली का.

दर्शन करने भक्तों का सैलाब उमड़ पड़ा, बैंड बाजे डीजे और जगमगाती रोशनी के साथ शुरू हुई विसर्जन शोभा यात्रा। विसर्जन शोभायात्रा में सबसे आगे पर्वती की बुढ़िया काली प्रतिमा रही उसके बाद अन्य जगहों की भी प्रतिमा को विसर्जित की गई। नाथनगर, सूजापुर , जरलाही की बड़ी काली, बुढ़ानाथ की बम काली, लालूचक भट्टा की काली के अलावे दर्जनों काली प्रतिमा का विसर्जन किया गया और विसर्जन शोभायात्रा में दर्जनों मूर्तियां अभी भी लगी हुई है।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: