5
(1)

मृतकों में से एक दुल्हे के पिता छट्ठू मंडल सोमवार को देर शाम होते ही आमंत्रित बारातियों को वाहनों में बिठाने का काम में व्यस्त थे. दुल्हा मृतक का सबसे छोटा पुत्र है. इस लिए छट्ठू मंडल कहा करते थे कि यह उनका अंतिम अनुष्ठान है. इसलिए इस अनुष्ठान में कोई रूष्ट न रह जाय और कोई कमी न रह जाय, इसका सबको ध्यान रखना होगा. इस कारण सभी बारातियों के जाने के बाद जो भी लोग छूट गये छट्ठू मंडल ने उसे आखिरी ऑटो पर बैठने के लिए आमंत्रित किया.

यही कारण था इस आखिरी ऑटो पर कई महत्वपूर्ण लोग बैठे थे और अंत में दुल्हे के पिता ने भी इसी ऑटो से जाने का फैसला किया था. लेकिन इश्वर को कुछ और ही मंजूर था, और वह यात्रा छट्ठू मंडल की आखिरी यात्रा साबित हुई. मृतक को तीन पुत्र है और एक पुत्री है. जिसमें क्रमश: विपिन मंडल, विवेक मंडल और दुल्हा वरूण मंडल और चौथी पुत्री टुना देवी है जिसकी शादी हो गयी है.

रोज भतीजा चलाता था ऑटो आज गजेंद्र ने खुद थाम ली थी स्टेयरिंग 

पूर्णियां जिले के रूपौली थाना क्षेत्र के गोखली टोला रामपुर परिहट गांव के ही चालक 45 वर्षीय गजेंद्र साह ऑटो चला रहा था. ग्रामीणों से जानकारी मिली है कि अक्सर ऑटो उसका भतीजा चलाता था लेकिन सोमवार को उसका भतीजा किसी दूसरे कार्य में व्यस्त था इस कारण से चाचा गजेंद्र ने ही ऑटो की स्टेरिंग को थाम लिया था. घायल लोगों ने बताया कि गजेंद्र ठीक ठाक ऑटो चला रहे थे लेकिन जनता दरबार ढ़ाबा के पास सामने से आ रही ट्रक का चालक ट्रक को लापरवाही और अनियंत्रित गति से चला रहा था. ट्रक ने रांग साइड में आ कर ऑटो में टक्कर दे दी. जिससे समय रहते लोग ऑटो से कूद भी नहीं सके. गजेंद्र की मौत के बाद उसकी तीन पुत्रियां मुस्कान, रेशम और मौसम पुत्र रौशन कुमार और रोहित कुमार, पत्नी मीना देवी बेसहारा हो गये हैं.  

घायलों का जेएलएनएमसीएच में चल रहा है इलाज

हादसे में कुल सात लोग घायल हो गये हैं. घायल विनोद मंडल और उसका पुत्र मंचू कुमार, मिंटू कुमार, लड़का का भाई विपिन मंडल, टीकापट्टी थाना क्षेत्र के निवासी ध्रुव कुमार, सूरज कुमार, सुनील कुमार है. सबों का इलाज भागलपुर के जेएलएनएमसीएच में चल रहा है. मिली जानकारी के अनुसार सबों की स्थिति सामान्य है और खतरे से बाहर है. 

मुआवजे की मांग 

युवा राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता नारायणपुर निवासी डा नितेश कुमार यादव, आजाद हिंद मोरचा के अध्यक्ष राजेंद्र यादव, राष्ट्रीय जनजन पार्टी के नेता संजीव कुमार, भाजपा के जिलाध्यक्ष विनोद कुमार मंडल समेत अन्य लोगों ने पीड़ित परिवार को समुचित मुआवजा और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की मांग की है. डा नितेश ने कहा कि प्रशासन को वाहन की गति और नियंत्रित करने और यातायात को सुरक्षित करने के लिए कड़े कदम उठाने चाहिए.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: